अब सीधा चौथे दिन खुलेगा शेयर बाजार, जाने क्या है इतनी लंबी छुट्टी की वजह?

नई दिल्ली. कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार (14 जून) को शेयर बाजार की रिकॉर्ड क्लोजिंग देखने को मिली. सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाई पर बंद हुए. निफ्टी की लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई. बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित सूचकांक सेंसेक्स 181.87 अंक यानी 0.24 फीसदी चढ़कर 76,992.77 अंक के नए उच्च स्तर पर बंद हुआ. एनएसई का सूचकांक निफ्टी 66.70 अंक यानी 0.29 फीसदी की बढ़त के साथ 23,465.60 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ. अब शेयर बाजार तीन दिन लगातार बंद रहने वाला है. 3 दिन की छुट्टी के बाद 18 जून को बाजार खुलेगा.

Telegram Group Follow Now

अब सीधा चौथे दिन खुलेगा शेयर बाजार, जाने क्या है इतनी लंबी छुट्टी की वजह?

लगातार तीन दिन 15 जून (शनिवार), 16 जून (रविवार) और 17 जून (सोमवार) को बंद रहने वाला है. 17 जून को बकरीद के कारण शेयर बाजार बंद रहने वाला है. बकरीद के दिन ट्रेडिंग हॉलिडेज पर इक्विटी सेक्टर, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में कोई ट्रेडिंग नहीं होगी. कमोडिटी मार्केट में हालांकि 17 जून को शाम को 5 से 11:00 बजे के सेशन में कामकाज किया जाएगा.

Read more : बैंकों का लोन चुकाया, बेटों ने मालामाल बनाया, जान‍िए अन‍िल अंबानी की नेटवर्थ

14 जून के कारोबार में टॉप गेनर और टॉप लूजर

निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में आयशर मोटर्स, एमएंडएम, अदानी पोर्ट्स, श्रीराम फाइनेंस और टाइटन कंपनी के नाम शामिल हैं, जबकि नुकसान उठाने वाले शेयरों में टीसीएस, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, विप्रो और नेस्ले शामिल हैं.

अब सीधा चौथे दिन खुलेगा शेयर बाजार, जाने क्या है इतनी लंबी छुट्टी की वजह?

बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 434 लाख करोड़ रुपये के पार

शेयर बाजार में तीन सत्रों से जारी तेजी के बीच बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप शुक्रवार (14 जून) को 4,34,88,147.51 करोड़ रुपये के नए ऑल टाईम हाई स्तर पर पहुंच गया. तीन दिनों की तेजी के दौर में निवेशकों की संपत्ति में कुल 7.93 लाख करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

India Best Hosting Company Serverhosthub.com

Related Articles